Breaking News

दरभंगा जिला के गौडा बौराम प्रखंड के सरौनी रहिटोल ग्रामीणों के बीच काफ़ी आक्रोश - जनता बोले इस बार रोड नहीं तो वोट नहीं

Sarouni-Rahitol-flood-problem-of-Gowda-Bauram-block-of-Darbhanga-district

बिहार में बाढ़ की स्थिति से हम सभी वाक़िफ है. कियूंकी हर साल बिहार में बाढ़ आती हैं और लाखों उम्मीद पर पानी फेर चली जाती हैं. ऐसा ही कुछ नज़ारा बिरौल अनुमंडल स्थित गांव सरौनी रहिटोल का हैं. 

वहां के  युवकों और ग्रामीणों में काफ़ी आक्रोश है. ग्रामीण बोले इस बार रोड नहीं तो वोट नहीं.बात - चित के दौरान ग्रामीणों ने बताया की हमारे गांव में बाढ़ अा चुकी है लेकिन अभी तक प्रशासन के तरफ़ से नाव की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. आगे उन्होंने बताया की नंदोई पंचायत के अन्तर्गत पांच गांव  आता हैं और ये सभी एक दूसरे से संपर्क पथ के द्वारा मुख्य पथ से जुड़ा हुआ है.  लेकिन हमारा गांव रहीटोल किसी भी पथ से जुड़ा हुआ नहीं है.

Flood in darbhanga/ biraul

 जिस से बाढ़ के समय नाव नहीं उपलब्ध होने से सभी ग्रामीणों को केले के थम से नाव बना के मुख्य मार्ग पर जाना पड़ रहा है. रमन जी,गोविंद, हिरा और सुरेश चौपाल सहित सभी राहिटोल ग्रामीण काफ़ी परेशान और आक्रोशित हैं. उन्होंने बताया कि पानी का    चढ़ाव काफ़ी मात्रा में हैं कभी भी हादसा हो सकता है लेकिन हम लोग को इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है. 

ग्रामीणों ने बताया कि हमलोग  मुखिया देव नारायण को काफ़ी बार आग्रह कर चुके हैं मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए लेकिन मुखिया जी लगातार अनसुनी कर ते अा रहें हैं. नल - जल योजना का लाभ भी प्राप्त नहीं हुआ. 

बोलने पर मुखिया बोले कि सरौनि रहीटोल गांव में यह योजना नहीं बना है. सरौनी रहिटोल की आबादी लगभग  500-600 के करीब है. विधान सभा चुनाव के समय में जब हमारे यहां कीचड़ था तो मदन साहनी उसी कीचड़ से होकर वोट लेने आए थे तब वादा किए की जितने के बाद सबसे पहले सरौनी रहिटोल गांव को मुख्य सड़क से जोड़ेंगे लेकिन जितने के बाद आज तक देखने भी नहीं आए.सड़क तो दूर की बात है. कुछ इस तरह इस बार भी बाढ़ ने रहिटोल गांव में लोगों की उम्मीद बहा के लेे गई.अब ग्रामीणों ने निश्चय किया है कि रॊड नहीं तो वोट नहीं.

Post a Comment

2 Comments

  1. Rahi tol ko sapark path dene ka kripa kare rod nhi hone ke karan ham apne gav (villege)nhi ja pate h sapark path jald se jald diya jaye

    ReplyDelete
  2. Rahi tol ko sapark path dene ka kripa kare rod nhi hone ke karan ham apne gav (villege)nhi ja pate h sapark path jald se jald diya jaye

    ReplyDelete

कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग न करे